Type Here to Get Search Results !

सवाल जवाब पर शायरी | Best Sawal Jawab Par Shayari Status Quotes in Hindi

 सवाल जवाब पर शायरी | Best Sawal Jawab Par Shayari Status Quotes Collection in Hindi for Facebook, Whatsapp, Twitter, Instagram etc. 


मेरे सवाल और उसके
जवाब में जो जगह थी,
खामोशी यूँ ही नहीं थी
उसकी कुछ तो वजह थी।

ख्याल जिसका था
वो ख्याल में मिला मुझे,
मेरे सवाल का जवाब भी
सवाल में मिला मुझे।

समेट रक्खा है हमने खुद को दायरों में,
सब्र से पूछेंगे, सुकूं क्यूँ नहीं आता,
हर रोज उलझा करते हैं हम अपने इस सवाल से
बस उसकी याद आती है वो क्यूँ नहीं आता।

जो कभी भुले नहीं वो ख्याल हो तुम,
मेरे हर सवाल का जवाब हो तुम।

हर सवाल का जवाब नहीं दिया जाता है,
खामोश रहना भी अपने आप में हुनर है।

वो बिना कुछ बोले ही हरा देता है,
सवाल पूछता हूँ तो मुस्कुरा देता है।

समय बड़ा ही बलवान होता है,
जो हर सवाल का जवाब देता है।

इश्क़ में सवालों का
जवाब नहीं ढूँढ़ते है,
ये अक्सर उलझे रहते है
लड़के और लड़की की तरह।

सवाल जवाब शायरी
जवाब ही तो मांगा था कुछ सवालों का मैंने,
कौन सा जिंदगी से कोई खिताब माँगा,
तब तब मेरी आवाज को दफ़्न किया गया
जब जब मैंने खुदा से हिसाब माँगा।

तेरे इंतजार से अब तक यही सवाल पूछा है मैंने,
कब तारीख पूछी है कब साल पूछा है मैंने,
हो तुझे भी खबर कि किन हालत से गुजरा हूँ
तेरी बेरूखी से अक्सर अपना हाल पूछा है मैंने।

वो पूछते हैं दिल में रहता कौन हैं,
अश्क बनकर के आँखों से बहता कौन है,
उन्हें समझना हो तो आँखों से समझ ले
हर बात यहाँ जुबां से कहता कौन है।

ये भी तो पता चले कि ऐ मुकद्दर लिखने वाले,
मैं कितना अलग हूँ और तू जुदा कितना है,
मुश्किलें-दर-म मुश्किलें ये सवाल उठाती रहीं
मैं कितना इंसां हूँ और तू खुदा कितना है।

ये फैसला भी अब वक्त के हाथों में कैद है,
वो सहर क्या देखेगा जो रातों में कैद है,
सवाल ये नहीं, क्या उसके जज्बात मर चुके,
सवाल ये है, वो किन हालातों में कैद है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad