Type Here to Get Search Results !

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के महान सुविचार - 10+ Top Quotes of Netaji Subhash Chandra Bose in Hindi

 नेताजी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पढ़ें उनके महान सुविचार, अनमोल वचन, कोट्स, स्टेट्स, डायलोग (Netaji Subhash Chandra Bose Quotes, Status, Dialogue, Motivational Speech, in Hindi With Images)


राष्ट्रवाद  मानव  जाति  के 
उच्चतम आदर्श सत्य, शिव
और सुन्दर से  प्रेरित  है
-  नेताजी सुभाष चंद्र बोस 

"तुम मुझे खून दो ,मैं तुम्हें आजादी दूंगा !" -  नेताजी सुभाष चंद्र बोस

"यदि आपको अस्थायी रूप से झुकना पड़े तब वीरों की भांति झुकना !" -  नेताजी सुभाष चंद्र बोस

मुझमे जन्मजात प्रतिभा तो नहीं थी ,परन्तु कठोर परिश्रम से बचने की प्रवृति मुझमे कभी नहीं रही ! -  नेताजी सुभाष चंद्र बोस 

"हम संघर्षों और उनके समाधानों द्वारा ही आगे बढ़ते हैं !" -  नेताजी सुभाष चंद्र बोस 

समय से पूर्व की परिपक्वता अच्छी नहीं होती ,चाहे वह किसी वृक्ष की हो ,या व्यक्ति की और उसकी हानि आगे चल कर भुगतनी ही होती है ! -  नेताजी सुभाष चंद्र बोस 

"मुझे जीवन में एक निश्चित लक्ष्य को पूरा करना है ! मेरा जन्म उसी के लिए हुआ है ! मुझे नेतिक विचारों की धारा में नहीं बहना है  ! " -  नेताजी सुभाष चंद्र बोस  



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad