Type Here to Get Search Results !

हर बेटी का हीरो 'पिता' - Fathers Day Special Story in Hindi form Daughter | Supriya Sharma

यह भी पढ़े - Happy Fathers Day 2020 Shayari, Status in Hindi

Happy Fathers Day 2020

पिता- मेरे लिए शब्द नहीं मेरा सबकुछ है, मैं एक बेटी हूं और मेरे लिए पिता से बढ़कर शायद इस संसार में कुछ नहीं ।
जैसा कि हम सब जानते है माता  बच्चे की गुरु होती है लेकिन वहीं हम पिता की अहमियत को भी नजर अंदाज नहीं कर सकते। पिता एक बेटी के लिए कितना महत्व रखता है ये वही बता सकती है। चाहे बेटा हो या बेटी एक पिता दोनों में कभी फर्क नहीं करता। एक पिता ही है जो अपने बच्चे के जीवन में से अंधकार हटाकर रौशनी करता है। जब कभी जीवन में मुसीबत आये तो वह सबसे पहले ढाल बनकर खड़ा होता है। बच्चे को कभी एक तरफ, एक तरफ खाई वाली परिस्थिती का सामना करना पढ़े तो वह पुल बनकर खड़ा हो जाता है।
क्या कहूं पिता के लिए जिन्होने  अपने सुख-दुख की परवाह किये बिना उसके बच्चे के जीवन में हर पल खुशियां लाई हो, वह पिता जिसने अपनी हर इच्छा को पैदा होने से पहले ही मार दिया हो लेकिन उसके बच्चे की हर छोटी-बड़ी ख्वाहिश का उसने ध्यान रखा हो। वो पिता इस घरती पर किसी भगवान से कम नहीं जिसने जीवन के हर मोड़ पर अपना हाथ अपने बच्चे के सर पर रखा हो। 
जैसा कि मैंने शुरुआत में कहा मैं एक बेटी हूं और एक बेटी होने के कारण मैं ये बात अच्छी तरह समझती हूं कि हर बेटी का हीरो होता है उसका पिता। वो पिता उसे जीवन में गिरने से बचाता है, आगे बढने का साहस पैदा करता है। उसे बचपन से अच्छे-बुरे का ज्ञान देते हुए उसके अंदर संस्कारों की सिंचाई करता है। 
ठीक इसी तरह मेरे पिता ने मुझे जीवन में बहुत सिखाया। सबसे पहली बात उन्होंने मुझे सिखाई ईमानदारी। मैंने उनके साथ रहकर समझा कि हमें कभी अपने क्षण भर के सुख के लिए किसी दूसरे व्यक्ति या जीव को परेशान नहीं करना चाहिए। और भी बहुत सी अच्छी बातें मुझे मेरे पिता से विरासत में मिली । जैसा कि मैने बताया ठीक इसी तरह हर बच्चा अपने पिता से जीवन में बहुत कुछ सीखता है। आइए इस फादर्स डे पर हम फिर से प्रण ले कि जो कुछ भी पिता ने हमें दिया है हम उसे सम्मान के साथ स्वीकार करेंगे और हम भी अपने पिता का हर पल साथ देंगे। 
आपकी प्यारी बेटी

Fathers Day Special Story in Hindi by Supriya Sharma

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Anonymous20 June

    Beautiful Lines- Happy Father's Day

    ReplyDelete

Top Post Ad

Below Post Ad